जिओ गीगा फाइबर क्या है? कैसे लगवाएं जिओ गीगा फाइबर का इंटरनेट और जिओ DTH कनेक्शन?

jio giga fiber jio dth tv jio smart home solution www.hindicalling.com
Jio Giga Fiber


जिओ गीगा फाइबर क्या है? कैसे लगवाएं जिओ गीगा फाइबर का इंटरनेट और जिओ DTH कनेक्शन?

फ्रेंड्स जिओ गीगा फाइबर का रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू हो गया है Hindi Calling .Com हम आपको इसकी पूरी जानकारी देने जा रहे हैं. जिओ गीगा फाइबर में आपको मिलेगी हाई स्पीड इंटरनेट सर्विस जिसकी स्पीड होगी 1GBPS तक की. मात्र 500 रुपये में आप आप जियो का ब्रॉडबैंड कनेक्शन खरीद सकते हैं जिओ गीगा फाइबर एक ऐसी सर्विस है जिसका इंतजार पूरे देश को था.

यह सर्विस आपकी हो सकती है मात्र 500 रुपए में इसका रजिस्ट्रेशन 15 अगस्त से शुरू हो गया है. जिओ गीगा फाइबर से अब Reliance एंट्री कर रहा है अपनी ब्रॉडकास्ट मार्केट में FTTH से यानी Fiber To The Home से, जिसमें मिलेगा आपको DTH और Broadband कनेक्शन, जिओ गीगा फाइबर Roll out होगी VoIP फ़ोन सर्विस और सेट टॉप बॉक्स के साथ मात्र 500 रूपए से शुरू और इसके साथ आएगा बंडल कंटेंट और यह आएगा बहुत सस्ते प्लान्स के साथ.


जिओ गीगा फाइबर देगा आपको स्मार्टफोन सोल्युशन और साथ ही स्मार्ट वर्चुअल एप्स भी, 15 अगस्त 2018 से जिओ गीगा फाइबर (JIO Giga Fiber) की रजिस्ट्रेशन लाइन खुल गई है.आप जियो कि वेबसाइट पर www.jio.com पर या आप अगर स्मार्ट फोन इस्तेमाल करते हैं तो माई जिओ एप में कनेक्शन के लिए 15 अगस्त 2018 से रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. 


रेंट एग्रीमेंट 11 महीने का ही क्यों होता है? 


जिओ गीगा फाइबर (JIO Giga Fiber) क्या है? और इसे हम कैसे लगवा सकते हैं? 

फ्रेंड्स जिओ गीगा फाइबर (JIO Giga Fiber) एक इंटरनेट बेस्ड टेक्नोलॉजी है जो जिओ हमे दे रहा है हमारे घर तक फाइबर ऑप्टिक लाइन के जरिये. उस कनेक्शन की मदद से आपको कुछ सर्विसेज मिलेंगी जिओ गीगा फाइबर के अन्दर अब ये सर्विसेज क्या हैं ये देख लीजिये :- 

1. सबसे पहली सर्विस ये है की आपको हाई स्पीड गीगा इंटरनेट मिलेगा, गीगा इंटरनेट का मतलब यहाँ पर ये है की आपको 1 GBPS तक की डाउनलोड स्पीड मिलेगी, और अपलोड स्पीड आपको 700 MBPS तक की मैक्सिमम रहेगी.

2. इस इंटरनेट के लिए आपको एक स्पेशल मॉडेम चाहिए जिसको जिओ ने लांच किया है जिसका नाम है गीगा राऊटर, इस गीगा राऊटर के साथ आपको मिलेगा जिओ का ब्रॉडबैंड जो फाइबर बेस्ड है, जिससे आपको मिलेगा हाई स्पीड इंटरनेट.

3. इसी फाइबर ऑप्टिक लाइन के जरिये आपको एक लैंडलाइन कनेक्शन मिलेगा जिसमे हम HD क्लियर वोइस कॉल कर सकेंगे.

4. टीवी चैनल या DTH टीवी देखने के लिए आपको गीगा टीवी का सेट टॉप बॉक्स मिलेगा जिसके जरिये आप अपने मनपसंद टीवी टीवी शोज़ और 600 से भी ज्यादा टीवी चैनल्स देख पाएंगे. ये सेट टॉप बॉक्स कनेक्ट होगा गीगा फाइबर लाइन से. साथ ही जिओ सनेमा की मदद से आप मूवी देख सकते हैं, जिओ music की मदद से आप music सुन सकते हैं.

5. फ्रेंड्स लास्ट मै आपको बताने वाला हूँ जिओ आपके घर को स्मार्ट बनाने के लिए लाया है “स्मार्ट होम सलूशन” इस सर्विस के जरिये जिओ आपके घर में होने वाले कामों को स्मार्ट बनाएगा, आपके घर को स्मार्ट बनाने के लिए जिओ कुछ एक्सेसरीज ले कर आया है जैसे – स्मार्ट स्पीकर्स, विडियो dongle, Audio Dongle, wifi extander, टीवी कैमरा, सिक्यूरिटी कैमरा, और स्मार्ट प्लग्स हैं इन स्मार्ट प्लग्स को आप wifi के द्वारा ON या OFF कर सकते हैं. जिओ इन सभी एक्सेसरीज की मदद से आपके लिए एक स्मार्ट होम सेटअप बना सकता है.

इस सेटअप की मदद से आप घर में कही पर भी बैठ कर घर के सभी एप्लायंसेज को ऑपरेट कर सकेंगे सिर्फ एक एप की मदद से, आप घर की सभी लाइट्स को ऑन ऑफ कर सकेंगे, किचन में माइक्रोवेव ओवन, आपके बेडरूम का एयर कंडीशनर AC और सभी कमरों में लगे फैन इन सभी को आप एक एप से कण्ट्रोल कर पाएंगे. 




jio giga fiber jio dth tv jio smart home solution www.hindicalling.com
Jio Smart Home Solution

फ्रेंड्स जिओ में जब आप स्मार्ट होम सलूशन का प्लान बुक करंगे तो जिओ आपके घर आयेगा इन सभी डिवाइसेस के साथ. जिओ का कहना है की ये सारे डिवाइसेस 1 घंटे के अंदर आपके घर में इनस्टॉल कर दिए जायेंगे और फिर आप एप के द्वारा कण्ट्रोल कर सकते हैं इन सभी डिवाइसेस को घर के स्विचेस को लाइट्स को कैमरा को और बहुत सारे एप्लायंसेज को और ये आपके घर को स्मार्ट होम बना देगा.



जिओ गीगा फाइबर (JIO Giga Fiber) को ऑनलाइन रजिस्टर कैसे करें?

अब आपको बता देते हैं की आप किस तरह आप रजिस्टर कर सकते हैं जिओ गीगा फाइबर के लिए –
आपको बता दें की कोई भी फेक रजिस्ट्रेशन नहीं करा पायेगा क्यूंकि ऑथेंटिकेशन के लिए इसमें OTP Generate होगा जिसके लिए आपको अपने मोबाइल फ़ोन की भी जानकारी देनी होगी.


सबसे पहले जिओ को वेबसाइट www.jio.com पर जाएँ यहाँ पर आपको जिओ गीगा फाइबर का ऐड दिखेगा जिसमे आपको Invite Jio Giga Fiber लिंक पर क्लिक करना है, और यहाँ पर आपको अपनी डिटेल्स डालनी है, अपना पर्पज़ डालना है की आपको पर्सनल यूज़ के लिए जिओ गीगा फाइबर चाहिए या बिज़नेस पर्पज़ के लिए और फिर अपनी लोकेशन डिटेल्स को फिल करना होगा की कहा पर आपको जिओ गीगा फाइबर  (JIO Giga Fiber) 
लगवाना है. 

आप जिओ गीगा फाइबर को अपने फ्रेंड्स या रिलेटिव के लिए Recommend कर सकते हैं, ऐसा माना जा रहा है की जितने ज्यादा रिक्वेस्ट एक एरिया या लोकेशन से आएंगे सबसे पहले या सबसे जल्दी वहीँ पर जिओ की गीगा फाइबर लाइन इनस्टॉल की जाएगी.




शुभकामनाओं के साथ आपका मित्र Raju Gautam .


फ्रेंड्स अगर आपको मेरा ये आर्टिकल अच्छा लगा तो कृपया कमेन्ट  के माध्यम से मुझे बताएं. और इसे अपने दोस्तों 
के साथ WhatsappFacebookTwitterऔर Google+ पर अधिक से अधिक शेयर करें ।


यदि आप अपना कोई आर्टिकल, Inspirational story, कविता या कोई जानकारी जो हिंदी में हो और Hindi Calling .Com में आप हमारे साथ शेयर  करना चाहते हैं, तो कृपया उसे अपनी फोटो के साथ E-mail करें.



हमारी Email Id है:
 hindicalling@gmail.com पसंद आने पर हम उसे आपके नाम और फोटो के साथ Hindi Calling .Com में Publish करेंगे.



Thank You.
जिओ गीगा फाइबर क्या है? कैसे लगवाएं जिओ गीगा फाइबर का इंटरनेट और जिओ DTH कनेक्शन? जिओ गीगा फाइबर क्या है? कैसे लगवाएं जिओ गीगा फाइबर का इंटरनेट और जिओ DTH कनेक्शन? Reviewed by Raju Gautam on 5:16 pm Rating: 5

कोई टिप्पणी नहीं:

Blogger द्वारा संचालित.